गुरुवार, 19 दिसंबर 2019

देश की दूसरी आजादी के लिए काले अंग्रेजों से लडना होगा

बाराबंकी देश व प्रदेश में अघोषित आपात काल चल रहा है प्रशासनिक तंत्र भाजपा कार्यकर्ता के रूप मंे काम कर रहा है
धारा-144सी0आर0 पी0सी0 नाम पर काले कानूनों का विरोध करने वालों का दमन किया जा रहा है। भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी द्वारा एन0आर0सी0 व सी0ए0बी0 जैसे काले कानूनों के विरोध में आयोजित धरने को सम्बोंधित करते हुए भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी के राज्य परिषद सदस्य रणधीर सिंह सुमन ने कहा कि मोदी और अमित शाह को देश के नागरिकों की चिंता नहीं है लेकिन अपने मौसेरे भाई पाकिस्तान के नागरिकों की सबसे ज्यादा चिंता है। धरनासभा को सम्बोधित करते हुए पार्टी के जिला सहसचिव डाॅ0 कौसर हुसैन ने कहा कि आजादी की पहली लड़ाई गोरे अंग्रेजो से लड़ी गयी थी और अब देश की दूसरी आजादी की लड़ाई काले अंग्रेजो से लड़नी पड़ेगी।
पार्टी के जिला सहसचिव शिवदर्शन वर्मा ने कहा कि पहले अंग्रेज काले कानूनों का निर्माणा कर मजदूरों और किसानों को जेलो में निरूद्ध किया जाता था और अब यहाँ हिटलरी अन्दाज में देश को चलाने की कोशिश की जा रही है। 10 दिसम्बर से किसान आवारा पशुओं के खिलाफ क्रमिक भूंख हड़ताल पर थे और प्रशासन के कानो पर जँू नहीं रंेग रही हैै।ं
पार्टी के जिला सचिव वृजमोहन वर्मा ने कहा कि एस0आर0सी0 व सी0ए0बी0 कानून का कम्युनिष्ट पार्टी आखरी दमतक विरोध करेगी और इस कानून की रंगाबिल्ला की जोड़ी को वापस लेना पड़ेगा।
धरना कर्मियों को प्रवीन कुमार, विनय कुमार सिंह, भुनेश्वर, रमेश वर्मा, राम दुलारे यादव, दीपक पटेल आदि कम्युनिष्ट नेताओं ने भी सम्बोधित किया।

4 टिप्‍पणियां:

आपकी टिप्पणी के लिए धन्यवाद भविष्य में भी उत्साह बढाते रहिएगा.... ..

सुमन
लोकसंघर्ष