बुधवार, 28 जुलाई 2010

वर्ष का श्रेष्ठ बाल साहित्यकार सम्मान,वर्ष के श्रेष्ठ लेखक ( हिंदी चिट्ठाकारी से संवंधित आलेख हेतु )

वर्ष का श्रेष्ठ बाल साहित्यकार सम्मान


आज का सम्मान एक ऐसे चिट्ठाकार के नाम, जो सक्रियता की मिसाल है और जिसे सदलेखन को प्रोत्साहन देने वाले चिट्ठाजगत के पहले सम्मान को प्रारम्भ करने का श्रेय जाता है।

ये ऐसे चिट्ठाकार हैं, जो आम तौर से 'तस्लीम', 'साइंस ब्लॉगर्स असोसिएशन' और 'सर्प संसार' सम्बंधी वैज्ञानिक चेतना का प्रसार करने वाली गतिविधियों के लिए जाने जाते हैं, पर मूलत: वे एक बाल साहित्यकार हैं और बहुत ही कम उम्र में बाल साहित्य की उन ऊचाँईयों का स्पर्श किया है, जो बहुतों के लिए सपनों जैसा है।

जानते हैं कौन हैं ये ?
ये हैं लखनऊ निवासी श्री ज़ाकिर अली 'रजनीश'

जिन्हें ब्लोगोत्सव की टीम ने हिंदी चिट्ठाकारी से संवंधित आलेख लेखन के लिए वर्ष के श्रेष्ठ बाल साहित्यकार का अलंकरण देते हुए सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है.

वर्ष के श्रेष्ठ लेखक ( हिंदी चिट्ठाकारी से संवंधित आलेख हेतु )

एक ऐसा चिट्ठाकार जिसने मात्र एक वर्ष की हिंदी चिट्ठाकारी में वह श्रेष्ठता हासिल करने में सफलता पायी है जो शायद किसी को वर्षों की साधना के पश्चात भी हासिल नहीं होता !

एक ऐसा चिट्ठाकार जिसकी भाषा बरबस आकर्षित करती है और शब्द चमत्कृत करते हैं ....हिंदी चिट्ठाकारी को नया आयाम देने की दिशा में सक्रीय नए चिट्ठाकारों में ये वेहद समर्पित और उत्साह से परिपूर्ण हैं !

जानते हैं कौन हैं ये ?
ये हैं भोपाल निवासी श्री प्रमोद तांबट

जिन्हें ब्लोगोत्सव की टीम ने हिंदी चिट्ठाकारी से संवंधित आलेख लेखन के लिए वर्ष के श्रेष्ठ लेखक का अलंकरण देते हुए सम्मानित करने का निर्णय लिया है ।
suman

1 टिप्पणी:

निर्मला कपिला ने कहा…

रजनीश जी और ताँबट जी को बहुत बहुत बधाई

Share |