मंगलवार, 24 नवंबर 2009

बाबरी मस्जिद और लिब्रहान आयोग की रिपोर्ट


बाबरी मस्जिद के तोड़े जाने के बाद सरकार ने लिब्रहान आयोग की स्थापना की थी। जिसकी रिपोर्ट संसद में पेश नही हुई कि उससे पूर्व मीडिया ने उसको प्रसारित कर दिया जिसको लेकर संसद में जबरदस्त हो हल्ला हंगामा हुआ। सरकार जब महंगाई के मोर्चे पर जबरदस्त तरीके से असफल है तो लोगो का ध्यान हटाने के लिए लिब्रहान आयोग की रिपोर्ट की लीकेज़ का ड्रामा शुरू कर दिया है । जिससे जनता का ध्यान मूल समस्याओं का ध्यान हटा रहे। लिब्रहान आयोग की आयोग भी स्पष्ट तरीके यह कहती है की राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और उनके अनुशांगिक संगठनों ने योजनाबद्ध तरीके से बाबरी मस्जिद को तोडा था । केन्द्र सरकार में यदि जरा सा भी नैतिक साहस है तो ऐसे संगठनों के ऊपर प्रतिबन्ध लगा दे जो देश की एकता और अखंडता को क्षति पहुंचाते है ।
कांग्रेस की धर्म निरपेक्ष सोच बदल चुकी है जिसके चलते फांसीवादी संगठन बढ़ते हैं और देश के अन्दर दंगे फसाद शुरू होते हैं । महाराष्ट्र के अन्दर भी शिव सेना की गतिविधियाँ जारी रखने में समय-समय पर कांग्रेस सरकार का भी संरक्षण रहता है अन्यथा राज ठाकरे बाल ठाकरे जैसे लोग पनप ही नही सकते हैं । लिब्रहान आयोग की रिपोर्ट में कांग्रेसी प्रधानमंत्री पी.वी.नरसिम्हा राव की भूमिका को स्पष्ट नही किया है। श्री नरसिम्हा राव साहब ने अगर चाहा होता तो बाबरी मस्जिद को आराजक व फांसीवादी तत्व गिरा नही सकते थे । आज भी इन तत्वों का प्रचार अभियान जारी है समय रहते हुए यदि उचित कार्यवाही नही की गई तो यह देश की एकता और अखंडता के लिए गंभीर खतरा होंगे व एक नया आयोग बनेगा और उसकी भी रिपोर्ट लीक होगी ।

सुमन
loksangharsha.blogspot.कॉम



SPBCAVBBSNQJ

1 टिप्पणी:

AMIT SINGH '' ChotaRavan'' ने कहा…

maine kisi kavi sammelan me kisi kavi ko kehte suna tha "mera Bharat mahan " aur usne is per vyang kiya tha ki sach ... me mera Bharat mahan hai .. kiyonki ajadi k bad se hamare desh k neta ise khate ,lootte aa rahe hai aur 64 salon baad bhi iska astitva barkraar hai !!
jab tak is desh me dhram aur jati ki rajneeti hogi tab tak is desh ka vikas sambhav nahi hai ,mam aapne sahi likha hai 3 mahine ki report ko dene me 17 saal lagaye gaye aur adhikter doshi wo log hai jo is samaye tak gujar gaye hai .ye hamari nyayapalika ki karyavidhi ka sachat udahran hai .
thanx &regards
Amit singh