सोमवार, 9 अगस्त 2010

वर्ष के श्रेष्ठ युवा पत्रकार का सम्मान,वर्ष के श्रेष्ठ क्षेत्रीय कवि का सम्मान

वर्ष के श्रेष्ठ युवा पत्रकार का सम्मान

मुकेश चन्द्र ब्लोगोत्सव की सहयोगी पत्रिका लोकसंघर्ष के दिल्ली स्थित कार्यालय में ब्यूरो चीफ हैं और कैम्पस संधान (पाक्षिक) के सहायक संपादक !
साथ ही ये लखनऊ से प्रकाशित समाचार पत्र कैन्विज टाईम्स से भी जुड़े हैं !
इन्होने ब्लोगोत्सव-२०१० में हिंदी के तीन महत्वपूर्ण हस्ताक्षरों क्रमश: श्री प्रेम जनमेजय, श्री दिविक रमेश और श्री अविनाश वाचस्पति के साक्षात्कार लिए ! इन्होने मीडिया में ब्लोगोत्सव को एक व्यापक प्रभामंडल देने का कार्य किया ! आजकल ये ब्लोगोत्सव-२०१० के अनोखे प्रयोग और प्रस्तुति पर एक शोधपरक आलेख लिखने में व्यस्त हैं जो संभवत: सितंबर-अक्तूबर-२०१० में किसी महत्वपूर्ण समाचार-पत्र में प्रकाशित होने की संभावना है !

ब्लोगोत्सव के प्रति इनके अनुराग और पत्रकारिता के प्रति गहन समर्पण को देखते हुए ब्लोगोत्सव की टीम ने इन्हें वर्ष के श्रेष्ठ युवा पत्रकार के रूप में अलंकृत करते हुए सम्मानित करने का निर्णय लिया है !

वर्ष के श्रेष्ठ क्षेत्रीय कवि का सम्मान

एक ऐसा कवि जिसकी कविताओं में भोजपुरी की माटी की सौंधी महक ऐसे घुली होती है कि बांचने वाला खो जाता है भावनाओं के सरोबर में ....कविता बांचते-बांचते वह अपने आप को मां के आँचल में लिपटने को बेताब हो जाता है !

गाँव का दृश्य और ग्रामीण पात्रों की जिबंतता जिनकी कविता की विशेषता है और गहरी संवेदना की छाप जिनके कथ्य और शिल्प की विशेषता ...!

जानते हैं कौन हैं वो?

वो हैं श्री एम्. वर्मा

जिन्हें ब्लोगोत्सव की टीम ने वर्ष के श्रेष्ठ क्षेत्रीय कवि के रूप में अलंकृत करते हुए सम्मानित करने का निर्णय लिया है !
suman

कोई टिप्पणी नहीं: