शनिवार, 18 जून 2011

कुत्ते में वकील की 'आत्मा', मिली मौत की सजा

dog.jpg
येरुशलम।। आपने कभी सुना है कि किसी कुत्ते को अदालत ने मौत की सजा सुनाई है। लेकिन इस्राइल में ऐसा हुआ है। वहां की एक धार्मिक अदालत ने एक कुत्ते को मौत की सजा सुनाई है। कुत्ते को ये सजा इसलिए दी गई है क्योंकि अदालत को लगा कि एक धर्मनिरपेक्ष वकील ने कुत्ते की शक्ल में पुनर्जन्म ले लिया है।

इस वकील ने 20 साल पहले एक केस की पैरवी के दौरान जजों की तौहीन की थी। यह कुत्ता अदालत की परिसर में घुसने की कोशिश कर रहा था, तो वहां मौजूद एक जज को सालों पहले की एक घटना याद आ गई जब एक अन्य जज ने बदतमीज वकील को श्राप दिया था कि वह कुत्ते के रूप में पुनर्जन्म लेगा। जज को लगा कि कुत्ते में उसी श्राप दिए हुए वकील की रूह है और उसने उसे गिरफ्तार करवा कर सजा सुना दी।

कुत्ते को पत्थरों से मारने की सजा को लागू करने की जिम्मेदारी जज ने पड़ोस के बच्चों को सौंप दी। लेकिन सौभाग्य से सजा मिलने से पहले ही कुत्ता वहां से किसी तरह से भाग खड़ा हुआ। येरुशलम सिटी काउंसिल के मेंबर और सामाजिक कार्यकर्ता राशेल अज़ारिया ने इस मामले में अटॉर्नी जनरल को चिट्ठी लिखकर जज के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। जानवरों के लिए काम करने वाले एक संगठन ने जज के खिलाफ पुलिस से शिकायत भी दर्ज कराई है।


नवभारत
timessay







2 टिप्‍पणियां:

Arunesh c dave ने कहा…

वाह रे दुनिया :)

ज़ाकिर अली ‘रजनीश’ (Zakir Ali 'Rajnish') ने कहा…

हम तो हमेशा कुत्‍तों से सावधान रहते हैं।

पता नहीं कब हमारे किस विरोधी की आत्‍मा किस कुत्‍ते में घुस जाए। :)
---------
ब्‍लॉग समीक्षा की 20वीं कड़ी...
2 दिन में अखबारों में 3 पोस्‍टें...