गुरुवार, 10 अक्तूबर 2024

नवरात्रि चल रहा है भाजपाई दुर्गा के परिवार ने विधायक को पीटा था

जब खुद अपना सम्मान नहीं बचा सकती हूं तो दूसरी महिलाओं को कैसे बचाऊंगी। - भाजपा नेत्री पुष्पा सिंह 'शराब पिए थे विधायक योगेश वर्मा, मेरे साथ बदतमीजी की'। लखीमपुर खीरी में भाजपा विधायक को पीटने वाले बार एसोसिएशन के अध्यक्ष की पत्नी ने आरोप लगाया है कि विधायक शराब के नशे में थे और उन्होंने उनके साथ बदतमीजी भी की. इस मामले को लेकर लखीमपुर खीरी में अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के चुनाव को लेकर भाजपा विधायक को बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अवधेश सिंह ने पीटा था, उनकी पत्नी पुष्पा सिंह ने आरोप लगाया है कि विधायक योगेश शर्मा शराब पिए हुए थे और उन्होंने मुझे धक्का दिया. उन्होंने बताया कि वो महिला मोर्चा की जिला प्रभारी हैं और अर्बन कोऑपरेटिव बैंक की अध्यक्ष रह चुकी हैं. मीडिया से बात करते हुए पुष्पा सिंह ने घटना के बारे में बताते हुए कहा, करीब 11.30 बजे हम पर्चा लेने गए थे. उधर से बीजेपी विधायक योगेश वर्मा शराब पिए हुए आ रहे थे. पूरा प्रशासन देख रहा था कि वो शराब पी-पीकर गिर-गिर पड़ रहे थे. मेरे साथ ज्योति शुक्ला थीं. मैं पर्चा लेकर जैसे ही बाहर निकली, उनके साथ दो-तीन लोग थे. एक सोनू सिंह अभिषेक और दूसरा हेमू गुप्ता था. जैसे ही हम निकले तो मेरा पर्चा छीन लिया. फिर ज्योति शुक्ला को धकेल दिया. जब वो गिर गईं तो मैंने उन्हें उठाया. उस समय कोई नहीं था, प्रशासन था वहां. पुष्पा सिंह ने कहा कि मैं महिला हूं. समाज की सेवा करती हूं. बीजेपी की पूर्व उपाध्यक्ष रही हूं, जिला पंचायत सदस्य रही, ब्लॉक प्रमुख रही, कोऑपरेटिव चेयरमैन रही. इस समय महिला मोर्चा की जिला प्रभारी हूं. मैं खुद आधी आबादी का प्रतिनिधित्व करती हूं. मैं पूरे नवरात्रि का व्रत हूं. अगर झूठ बोलूं तो या तो वो मर जाए या मैं मर जाऊं. जब विधायक ने मुझे धकेला तो मैंने भी धकेला. तब तक ज्योति शुक्ला ने मेरे पति को कॉल कर दिया वकील की पत्नी हो गईं भावुक भाजपा विधायक योगेश वर्मा पर आरोप लगाते हुए वकील की पत्नी भावुक हो गईं, उन्होंने कहा कि मैं फिर से कहना चाहती हूं कि पूरा नगर असुरक्षित महसूस करता है ऐसे कृत्य से, ऐसे व्यक्ति से. अभी थोड़े दिन पहले ही राष्ट्रीय सम्मेलन हमारे जिले में हुआ था करीब सात दिन पहले. विधायक ने दारू पीकर जो तांडव किया है, उसे पूरा देश जान रहा है और कहा- मैं दरुआ हूं. मैं दरुआ हूं. ऐसे विधायक को दंड दे भाजपा : पुष्पा सिंह भाजपा महिला मोर्चा की नेता पुष्पा सिंह ने कहा कि मैं चाहती हूं कि हम महिलाएं भी आधी आबादी हैं. हम लोग भी वोट देते हैं. हम लोग भी समाज में निकलते हैं. हमारे योगी जी के राज में महिलाएं स्वच्छंद निकलती हैं और बात करती हैं, लेकिन ऐसा विधायक कभी नहीं आना चाहिए, जो महिलाओं का अपमान करने के लिए ही निकला है. बीजेपी से हाथ जोड़कर निवेदन कर रही हूं कि ऐसे विधायक को सख्त दंड दे. 2017 और 2022 के चुनावों में मैंने विधायक के लिए प्रचार किया. मैं महिला मोर्चा की प्रभारी हूं, जब खुद अपना सम्मान नहीं बचा सकती हूं तो दूसरी महिलाओं को कैसे बचाऊंगी। क्या थी पूरी घटना? लखीमपुर अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के चुनाव को लेकर मंगलवार से तनातनी और आरोप-प्रत्यारोप चल रहे थे. जब दोनों पक्षों के लोग बैंक के सामने जुटे तो कहासुनी मारपीट में बदल गई. बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अवधेश सिंह ने भाजपा के सदर विधायक योगेश वर्मा को पुलिस के सामने थप्पड़ जड़ दिया. भाजपा विधायक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस घटना के बाद कोऑपरेटिव बैंक के चुनाव टाल दिए गए हैं. 'हिंसा को जन्म देता है अन्याय', लखीमपुर में भाजपा विधायक की पिटाई पर बोले अखिलेश यादव अखिलेश ने इस घटना पर क्या कहा? बीजेपी विधायक की पिटाई की घटना पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि अन्याय हिंसा को जन्म देता है. कोऑपरेटिव चुनाव में विधायक द्वारा की गई धांधली से क्रोधित हुए लोगों द्वारा जो शारीरिक गतिविधि (मारपीट) की गई है वो चर्चा का विषय बन गई है. उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थितियों का उत्पन्न होना लोकतंत्र के लिए शर्मनाक स्थिति है. वैसे भी चुनाव में धांधली बीजेपी की रणनीति बन गई है, जो बेहद निंदनीय है.

कोई टिप्पणी नहीं:

Share |