गुरुवार, 22 जुलाई 2010

वर्ष के श्रेष्ठ क्षेत्रीय लेखक, वर्ष की श्रेष्ठ युवा गायिका

वर्ष के श्रेष्ठ क्षेत्रीय लेखक

हिंदी चिट्ठाजगत से जुडा एक ऐसा लेखक जो अपनी माटी , अपनी सभ्यता-संस्कृति और आंचलिक लोक कलाओं को आयामित करने की दिशा में विगत कई वर्षों से सक्रिय है ।
एक ऐसा लेखक जब अपनी सांस्कृतिक विरासत के गुणों और विशेषताओं को प्रस्तुत करता है तो हर भारतीयों का सीना गर्व से फूल जाता है ।
जानते हैं कौन हैं वो ?
वो हैं छतीसगढ़ की माटी में लोटा-लोटा कर जवान हुआ एक ऐसा लेखक जो जीता है तो छातिसगढ़ी संस्कृति के लिए और लिखता है तो छतीसगढ़ी संस्कृति को अक्षुण बनाए रखने के लिए ....!
नाम है संजीव तिवारी
जिन्हें ब्लोगोत्सव की टीम ने वर्ष के श्रेष्ठ क्षेत्रीय लेखक का खिताब देते हुए इस बार लोकसंघर्ष परिकल्पना सम्मान से सम्मानित करने का निर्णय लिया है ।

वर्ष की श्रेष्ठ युवा गायिका

किसी भी उत्सव की परिपूर्णता बिना बच्चों बिना युवाओं की भागीदारी के बिना संभव नहीं होती ....यही कुछ हुआ ब्लोगोत्सव के साथ भी ....नन्ही पाखी ने जहां उत्सव की धमाकेदार शुरुआत की वहीं मालविका ने ब्लोगोत्सव के १५० पोस्ट पूरे होने पर गीतों से भरी शाम प्रस्तुत कर पहली बार हिंदी चिट्ठाजगत में अपनी हंगामेदार भागीदारी देने में सफल रही । साथ ही उत्सव को एक नया आयाम देकर गरिमामय बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की ।
सबसे सुखद बात तो यह है कि इन्होने ब्लोगोत्सव में शामिल होने के लिए अपना ब्लॉग बनाया ....इस होनहार युवा गायिका को ब्लोगोत्सव की टीम ने वर्ष की श्रेष्ठ युवा गायिका का खिताब देते हुए सम्मानित करने का निर्णय लिया है ।
बहुत सारे चिट्ठाकारों के लिए यह उदीयमान गायिका भले ही अपरिचित हों, किन्तु ये बड़ी तेजी से संगीत की दुनिया में एक मुकाम बनाने की दिशा में अग्रसर है ।
नाम है मालविका निराजन
suman

2 टिप्‍पणियां:

वाणी गीत ने कहा…

मालविका और संजीव तिवारी जी को बहुत बधाई ...!

रंजना [रंजू भाटिया] ने कहा…

बहुत बहुत बधाई दोनों को