रविवार, 25 जुलाई 2010

शेरों को आजादी है, आजादी के पाबंद रहें, जिसको चाहे चीरें-फाड़ें, खाएं-पिएँ आनंद रहे - हफीज जालंधरी

(आजादी है)
कर्नाटक के लोकायुक्त ने अवैध खनन करके बेल्ल्केरी बंदरगाह पर जब्त किये 5 लाख टन लौह अयस्क के गायब हो जाने के सवाल पर आपत्ति करते हुए मुख्यमंत्री येदियुरप्पा से बार बार पूछे जाने पर कि लोह अयस्क कहाँ गायब हो गया और जवाब न मिलने पर इस्तीफा दे दिया था। केंद्र सरकार और भाजपा नेता लाल कृष्ण अडवाणी ने लोकायुक्त को कुछ समझाया और उन्होंने बाद में इस्तीफा वापस ले लिया उक्त लौह अयस्क जब्त होने के बाद भी निर्यात कर दिया गया है।
फरवरी 2010 से लेकर 20 जुलाई तक लगभग 35 लाख टन लौह अयस्क की गैर कानूनी खुदाई कर्नाटक में हुई है और उसका निर्यात भी कर दिया गया है जिसकी कीमत लगभग 60 हजार करोड़ रुपये होती है। कर्नाटक में एक पुलिस कांस्टेबल के दो बेटे करुणाकर रेड्डी और जनार्दन रेड्डी मंत्री हैं। खान-खदान माफिया का संचालन इन्ही दो व्यक्तियों से होता है। कर्नाटक की शासक पार्टी भाजपा भी इन्ही के इशारे पर चलती है। वैसे तो खनन विभाग मुख्यमंत्री के पास है।

हम आजाद हैं भूखे मरने के लिए वह आजाद हैं हजारो-हजार लूटने के लिए।
शेरों को आजादी है, आजादी के पाबंद रहें
जिसको चाहे चीरें-फाड़ें, खाएं-पिएँ आनंद रहे
- हफीज जालंधरी

10 टिप्‍पणियां:

Kajal Kumar's Cartoons काजल कुमार के कार्टून ने कहा…

"अंधेर नगरी चौपट राजा" का मतलब न तो मुझे पता था न भारतेंदु को (यह बात पक्की है)... लेकिन मुझे तो अब समझ आ गया है :)

DR. ANWER JAMAL ने कहा…

nice post .

DR. ANWER JAMAL ने कहा…

nice post .

DR. ANWER JAMAL ने कहा…

nice post .

honesty project democracy ने कहा…

बहुत ही उम्दा पोस्ट,शानदार...

राज भाटिय़ा ने कहा…

हद हो गई..... कहा है भारत का कनून

चला बिहारी ब्लॉगर बनने ने कहा…

राज्य सरकार की बात जाने दीजिए सुमन बाबू... ई दुनो रेड्डी भाई सत्ता के दलाल हैं …जेब में पाईसा लेकर बिधायक खरीदना ई लोग का पेसा है अऊर सरकार बनाना बिगाड़ना इनका खेल है...सरकार का रंग चाहे कोई हो, इनका कारोबार काला है अऊर जम कर चलता है...हफीज जालंधरी साहब का सेर जबर्दस्त फिट किए हैं आप! बधाई!!

हमारीवाणी ने कहा…

हमारीवाणी का लोगो अपने ब्लाग पर लगाकर अपनी पोस्ट हमारीवाणी पर तुरंत प्रदर्शित करें

हमारीवाणी एक निश्चित समय के अंतराल पर ब्लाग की फीड के द्वारा पुरानी पोस्ट का नवीनीकरण तथा नई पोस्ट प्रदर्शित करता रहता है. परन्तु इस प्रक्रिया में कुछ समय लग सकता है. हमारीवाणी में आपका ब्लाग शामिल है तो आप स्वयं हमारीवाणी पर अपनी ब्लागपोस्ट तुरन्त प्रदर्शित कर सकते हैं.

इसके लिये आपको नीचे दिए गए लिंक पर जा कर दिया गया कोड अपने ब्लॉग पर लगाना होगा. इसके उपरांत आपके ब्लॉग पर हमारीवाणी का लोगो दिखाई देने लगेगा, जैसे ही आप लोगो पर चटका (click) लगाएंगे, वैसे ही आपके ब्लॉग की फीड हमारीवाणी पर अपडेट हो जाएगी.


कोड के लिए यंहा क्लिक करे

The Straight path ने कहा…

????????????????????????????????????????????????

हास्यफुहार ने कहा…

बहुत अच्छी प्रस्तुति।

Share |