शुक्रवार, 2 मई 2014

सच्चा मुसलमान सपा को वोट दे - सच्चा हिन्दू भाजपा को वोट दे

 लोकसभा चुनाव के जैसे-जैसे मतदान के चरण निपट रहे हैं वैसे-वैसे भारतीय जनता को हिन्दू व मुसलमान में बांटने की कोशिश जारी है। निष्पक्ष मतदाता को तरह-तरह की गालियाँ सपा और भाजपा के लोग देना प्रारंभ कर दिए हैं इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी ने कहा कि जो मुसलमान उनकी पार्टी को वोट नहीं देते हैं, वे 'सच्चे मुसलमान' नहीं है। अबू आजमी यहीं नहीं रुके और बोले कि अगर किसी मुसलमान ने एसपी को वोट नहीं दिया तो माना जाएगा कि उसने कौम से दगाबाजी की है। उन्होंने कहा कि ऐसे मुसलमानों का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा, जिससे पता चलेगा कि कहीं वो आरएसएस का आदमी तो नहीं है?
वहीँ, हिन्दू मतदाताओं को ललकारा जा रहा है कि अगर मोदी को वोट नहीं दिया तो आप पाकिस्तानी हो और आपको पाकिस्तान भेज दिया जायेगा। बिहार भाजपा के नेता गिरिराज सिंह ने कहा था कि नरेन्द्र मोदी का विरोध करने वाले पाकिस्तानी हैं।उन्हें इस देश में रहने का हक नहीं है।यानी अब इस देश में वही रह पायेंगे जिनकी नरेंद्र मोदी में गिरिराज की तरह भक्ति होगी। वहीँ, प्रवीण तोगड़िया मुसलमानों के घर लूट लेने और कब्ज़ा कर लेने की बात कर रहे हैं।  चुनाव आयोग हाथी के दांत दिखाने की तर्ज पर काम कर रहा है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने   कहा, 'लालू तो पाकिस्तान में पहले से ही लोकप्रिय हैं, ऐसे में उन्हें ही पाकिस्तान भेज दिया जाना चाहिए.  आर.एस.एस.का नारा  है  सुन ले बेटा पकिस्तान बाप तेरा है हिन्दुस्तान. 
इस तरह की बयानबाजी के ऊपर चुनाव आयोग का अंकुश नहीं रहा है।  निष्पक्ष चुनाव करने का दावा करने वाला चुनाव आयोग ऐसे नेताओं से समझौते करते नजर आ रहा है। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग की साड़ी गरिमा ही ख़तम कर डी है।  ममता वाहिनी ने विभिन्न चुनाव छेत्रों में बूथ कैप्चर कर मतदान का प्रतिशत 85 कर दिया है।  चुनाव आयोग के पर्वेक्षक बंगाल में भीगी बिल्ली की तरह नजर आ रहे हैं।  लोकतंत्र में धर्म के नाम पर वोट का आधार बनाने वालों के खिलाफ ईमानदारी से कार्यवाई नहीं की जाती है तो इसी तरह के नारे और इसी तरह की बात करके नेतागण लोकतंत्र का पूरी तरह से सत्यानाश पीट देंगे।

सुमन 
लो क सं घ र्ष !  

कोई टिप्पणी नहीं: