रविवार, 10 जनवरी 2016

पूरी दुनिया को लाल कर देंगी

रणधीर सिंह सुमन सम्बोधित करते हुए
 ए0बी0 वर्धन को सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी  जब मुक्तिकामी शक्तियाँ पूरी दुनिया को लाल कर देंगी और मजदूर किसान का शोषण बन्द होगा।
                                                                 यह विचार भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव ए0बी0 वर्धन को श्रद्धांजलि देते हुए जिला सहसचिव रणधीर सिंह सुमन ने कहा कि ए0बी0 वर्धन के निधन से साम्प्रदायिकता के खिलाफ संघर्षशील जनता का एक मजबूत स्तम्भ ढह गया है।
                                      शोक सभा को सम्बोधित करते हुए पार्टी के जिला सचिव बृजमोहन वर्मा ने कहा कि कामरेड वर्धन छात्र जीवन से ही वाम विचारों के नेतृत्व में जिन्दगी भर संघर्ष और अपना जीवन मजदूर किसान राज्य को लाने में लगा दिया। जवाहर लाल नेहरू डिग्री कालेज के प्रवक्ता डा0 राजेश मल्ल ने कहा कि यह सदी लाल सदी के रूप में लाने की आवश्यकता है तभी जनता का कल्याण हो सकता है।
                                                          पार्टी के जिला सहसचिव डा0 कौसर हुसैन ने कहा कि कामरेड वर्धन एक समाजवादी दुनिया बनाना चाहते थे हम उनके सपने को साकार करने के लिए संघर्ष करते रहेंगे।
                                                शोक सभा को पत्रकार तारिक खान, प्रभात त्रिपाठी, नीरज वर्मा, डा0 उमेश वर्मा, मो0 कदीर, सत्येन्द्र कुमार, विनय कुमार सिंह, विपतराम, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता वरीम राईन ने भी सम्बोधित किया।
                                          शोक सभा में आनन्द सिंह, दलसिंगार, गिरीश चन्द्र, रामनरेश, पुष्पेन्द्र सिंह, राजेश कुमार, वीरेन्द्र कुमार, आशीष सिंह, अवधेश, हनुमान प्रसाद आदि प्रमुख लोग थे।


-नीरज वर्मा ,
एडवोकेट

कोई टिप्पणी नहीं: