शनिवार, 9 मई 2020

गुजरात में उ प्र के मजदूरों को ठगा जा रहा है योगी मुकदमा कायम करें


images (3)

 

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी बाराबंकी की योगी के नाम खुला पत्र

माननीय मुख्यमंत्री
उत्तर प्रदेश सरकार
लखनऊ

महोदय,
निवेदन है कि प्रवासी मजदूरों को सिकंदराबाद से सीधे बाराबंकी एक ट्रेन के माध्यम से लाया गया जिसमें बाराबंकी के 510 यात्री थे बाकी अन्य जिलों के थे. गुजरात के गोधरा सूरत व वडोदरा से एक-एक ट्रेन 7 मई को ही आयीं जिसमे बाराबंकी का एक भी प्रवासी मजदूर नहीं था. मजबूर होकर जिला प्रशासन को फिरोजाबाद से लेकर आजमगढ़ और उससे आगे तक रोडवेज की बस लगवा कर भिजवाना प़डा फिर 8 मई को एक ट्रेन साबरमती से तथा 2 ट्रेन वडोदरा से बाराबंकी आयीं. यह ट्रेनें अचानक बाराबंकी आयीं. जिला प्रशासन ने रोडवेज की बसों से प्रवासी मजदूरों को उनके संबंधित जिलों को भिजवाया. बाराबंकी का उक्त ट्रेन में कोई भी प्रवासी मजदूर नहीं था.कोविद – 19 महामारी की स्तिथि में जनपद बाराबंकी ग्रीन जोन में है. महामारी अधिनियम व आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत रेलवे गंभीर अपराध कर रहीं है. वहीं प्रवासी मजदूरों को आप द्बारा निःशुल्क रोडवेज की सुविधा दिए जाने के कारण यह महत्वपूर्ण सराहनीय कार्य है जिसके लिए आप बधाई के पात्र हैं.
दूसरी तरफ तेलंगाना के सिकंदराबाद से आने वाले प्रवासी मजदूरों से कोई शुल्क नहीं लिया गया है लेकिन गोधरा, बड़ोदरा, साबरमती से आने वाली ट्रेनों से आने- वाले प्रवासी मजदूरों से किराया व अन्य चार्ज वसूले गए हैं. यह भी पता चल रहा है कि गुजरात में प्रदेश के प्रवासी मजदूरों से ठगों के गिरोह ने ट्रेन में भेजने के नाम पर वसूली की गई है जो गंभीर अपराध है.
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी आपसे मांग करती है कि यात्रियों से किराया वसूलने व कई गुना रुपया वसूलने वाले ठगों के गिरोहों के खिलाफ प्रदेश में मुकदमा दर्ज कर कठोर से कठोर कार्यवाई कराने का आदेश पारित करने का कष्ट करें . जिससे प्रदेश के प्रवासी मजदूरों को देश के किसी भी हिस्से में उनको ठगने व उनका उत्पीड़न करने की किसी की हिम्मत ना पड़े.

सादर
भवदीय
रणधीर सिंह सुमन
सदस्य राज्य पारिषद
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी
उत्तर प्रदेश
मो. 9450195427

कोई टिप्पणी नहीं: